एक महिला ने ऑनलाइन रिलेशनशिप के चक्‍कर में पड़ करोड़ों रुपए का नुकसान करा लिया। अब वो साइबर प्‍यार (सोशल मीडिया या फिर डेटिंग साइट पर बनने वाले रिश्‍ते) के बारे में लोगों को चेतावनी दे रही है।

सूजी नाम की इस महिला ने इस बात को कबूल किया है कि प्‍यार में उसका माइंडवॉश हो गया था और वो सही गलत मे फर्क नहीं समझ पाई। आप जानकर सन्‍न रह जाएंगे कि प्‍यार और रोमांस के चक्‍कर में पड़कर उसने अपना घर तक बेच दिया और उससे मिलने वाले लाखों डॉलर अपने पार्टनर पर खर्च कर दिया।

करंट अफेयर से बातचीत में महिला ने कहा कि उसे नहीं पता कि उसने क्‍या किया लेकिन उन्‍हें इस बात का एहसास जरूर है कि उन्‍होंने प्‍यार को खरीदने की कोशिश की थी।

सूजी ने की तीन शादिया और सबपर लुटाया जमकर पैसे :

सूजी ने ऑनलाइन रिलेशन में पड़कर तीन बार शादी कर डाली। अब जिस शख्‍स के साथ सूजी रह रही हैं वो काफी सज्‍जन व्‍यक्ति है। सूजी का कहना है कि पुरुष वो नहीं हैं जो आज वो बन चुके हैं।

सबसे पहले सूजी ने जिससे शादी की उसका नाम डेविड फिशर था। वो एक आकर्षक और ब्रिटिश सज्‍जन था। उसने मिठी-मिठी बातों में फंसाकर सबसे पहले सूजी के बैंक अकाउंट का एक्‍सेस लिया और फिर लैपटॉप खरीदने के नाम पर सबसे पहले फंड निकाले । उसके बाद सूजी के जिंदगी से जाने से पहले उसने उसके पिता के 76 हजार डॉलर की संपत्ति से भी उन्‍हें बेदखल कर दिया।

दूसरी बार सूजी ने बेच दिया अपना घर :

डेविड के प्‍यार में धोखा खाने के बाद सूजी अमेरिका के रहने वाले एक शख्‍स के प्‍यार में पड़ गई। उसका नाम जॉनसन विलियम्स था जिसने खुद को अमेरिकी सैनिक बताया था और तालिबान में खिलाफ युद्ध में शामिल होना बताया। कुछ दिन बाद जॉनसन ने भी सूजी से पैसे मांगने शुरू कर दिए। सूजी प्‍यार में इसकदर पागल हो चुकी थी कि जॉनसन को पैसे देने के लिए उसने अपना घर बेच दिया। सूजी ने कहा कि ”जॉनसन से मिलने के बाद मुझे ऐसा लगा कि वास्‍तव में अब कोई मुझे ऐसा मिला है जिसके साथ मैं अपनी जिंदगी जी सकती हूं। धीरे-धीरे मैं जॉनसन के प्रति प्रतिबद्ध होती गई।” लेकिन इस बात का राज तब खुला जब उसने जॉनसन का बैंक स्‍टेटमेंट चेक किया। सूजी ने पाया कि जॉनसन को 5 अन्‍य महिलाएं भी पैसे भेज रही हैं।

तीसरी बार फेसबुक युगांड के शख्‍स से हुआ था प्‍यार लेकिन उसने…

सूजी को तीसरी बार युगांड के गॉडपु्रे क्‍यजुनगो नाम के व्‍यक्ति से प्‍यार हुआ। दोनों फेसबुक पर मिले थे। दोनों इस बार शादी तक पहुंचे लेकिन फिर वही हुआ जो पिछले 2 बार से होता आ रहा था। क्‍यजुनगो ने सूजी को सिर्फ इसलिए अपने प्‍यार में फांसा था क्‍योंकि वो ऑस्‍ट्रेलिया में बस सके।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here