एक समय था जब बॉलीवुड में हीरो या हीरोइन का कोई फिगर नहीं होता था फिर भी लोग उन्हें पसंद करते थे. मगर आज का समय ऐसा हो गया है कि हीरो तो स्लिम रहने की सोचते ही हैं साथ ही हीरोइनें भी ज़ीरो फिगर बनाने की होड़़ में शामिल होती जा रही हैं. वे मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में अपने आप को फिट रखना चाहती हैं. ये अभिनेत्रियां खुद को स्लिम और फिट रखने के लिए हर दिन जिम में घंटों पसीना बहाती हैं और वजन कम करने के लिए डाइट फूड भी लेती हैं. फिर जब इतनी मेहनत के बाद वे अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड करती हैं लोगों की प्रतिक्रियाएं जानने के लिए तब उन्हें कुछ लोगों से तो अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलती हैं लेकिन कुछ लोग ट्रोलर्स के रूप में आते हैं और उनकी मेहनत की धज्जियां उड़ा कर चले जाते हैं. ज़ीरो फिगर के लिए ट्रोल हो चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेसेस, इन्हें ट्रोलर्स के आलोचनाओं का शिकार होना पडा़ था.

ज़ीरो फिगर के लिए ट्रोल हो चुकी हैं ये 5 एक्ट्रेसेस

1. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण आज इंडस्ट्री की सबसे कामयाब एक्ट्रेस हैं. फिल्मों और लव अफेयर्स के अलावा दीपिका अपनी ब्यूटिनेस के लिए भी फेमस हैं. एक बार उन्होंने ‘वैनिटी फेयर’ नाम की एक फैशन मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया था और वो फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था और इतना ही नहीं कुछ लोगों ने उन्हें खाने पीने की सलाह भी दे दी थी.

2. लिसा हेडन

लिसा ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद बताया था कि कभी-कभी उन्हें अपने फिगर क वजह से लोगों के भद्दे कमेंट्स का शिकार होना पड़ता है और उन्हें खूब तंग भी किया जाता था. इसके अलावा उनकी स्कूल के दिनों की ‘टूथ पिक’ को लेकर भी उन्हें खूब चिढ़ाया जाता था.

3. करीना कपूर खान

साल 2008 में आई मल्टीस्टारर फिल्म ‘Tashan’ के दौरान करीना कपूर ने भी अपना फिगर ज़ीरो कर लिया था. इसके बाद करीना ने अपने जीरो फिगर के लिए बहुत सारी सुर्खियां बटोरीं थीं. जब उन्होंने अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, तब उन्हें उनकी खुलेपन और हद से ज्यादा पतली कमर की वजह से ट्रोल होना पड़ा था. लोगों ने उन्हें जरूरत से ज्यादा ही स्लिम कह दिया और कई तरह के कमेंट्स भी किये थे.

4. अनेरी वैजानी

एक्ट्रेस अनेरी वैजानी को आखरी बार सोनी टीवी की लोकप्रिय सीरियल ‘बेहद’ में आपने देखा होगा. कुछ दिन पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक बोल्ड फोटो शेयर की, जिसमें वे बहुत ज्यादा दुबली पतली नजर आ रही थी और फिर उन्हें अपने इस लुक को लेकर बहुत से भद्दे कमेंट्स का शिकार होना पड़ा था.

5. मौनी रॉय

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड से मौनी ने बॉलीवुड डेब्यु किया और फिल्म जमकर कमाई भी कर रही है. वैसे तो मोनी रॉय खुद को फिट रखने के लिए बहुत कुछ करती हैं और फिल्म के लिए उन्होंने अपना वजन भी घटाया है. वजन घटाने के दौरान जिम और अपने फिगर की तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर बराबर पोस्ट की, जिसे लोगों ने पसंद भी किया और वे ट्रोलर्स के भद्दे कमेंट्स का भी शिकार हुईं मगर मौनी ने इस बारे में ट्रोलर्स को कुछ भी जवाब नहीं दिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here