बॉलीवुड एक्टर ऋषि और नीतू कपूर के बेटे रणबीर के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी के बारे में कम ही लोगों को पता है। रिद्धिमा ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर अपनी फैमिली पर ध्यान दे रही हैं। कभी भी एक्ट्रेस न बनने की चाह रखने वाली रिद्धिमा का पैशन जूलरी डिजाइनिंग में रहा है। रिद्धिमा ने फैशन डिजाइनिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया है और आज फैशन इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम है। बता दें कि रिद्धिमा फिलहाल 26 मिलियन डॉलर (182 करोड़ रुपए) की मालकिन हैं।

लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं रिद्धिमा…


वैसे तो कपूर खानदान की कई बेटियां बॉलीवुड में राज कर रही हैं, लेकिन रिद्धिमा इन सबके अपोजिट लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। शुरुआत से ही रिद्धिमा में एक्ट्रेस बनने की चाहत नहीं थी। यही वजह थी कि उन्होंने अपना करियर ज्वैलरी डिजाइनिंग में बनाने का फैसला किया। रिद्धिमा पिछले कई सालों से ‘आर जूलरी’ नाम के ब्रैंड को संभाल रही हैं। उनकी कंपनी का टर्नओवर करोड़ों में है। अक्टूबर, 2017 में उन्हें “दिल्ली के टॉप 25 प्रभावशाली बिजनेसपर्सन’ की लिस्ट में शामिल किया गया।


उम्र में करीना से केवल 6 दिन बड़ी हैं रिद्धिमा…

रिद्धिमा उम्र में करीना कपूर से सिर्फ 6 दिन बड़ी हैं। रिद्धिमा का जन्म 15 सितंबर 1980 को हुआ, जबकि करीना सितंबर की 21 तारीख को पैदा हुईं। रिद्धिमा ने 25 जनवरी, 2006 को अपने पुराने दोस्त और दिल्ली के बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी की। दोनों की मुलाकात 1997 में लंदन में हुई थी। इसके बाद 2001 में दोनों मुंबई में एक शादी के दौरान मिले। एक-दूसरे को 5 साल तक डेट करने के बाद उन्होंने शादी का फैसला लिया। 23 मार्च, 2011 को दोनों बेटी समारा के पेरेंट्स बनें। बेटी होने के बाद भी रिद्धिमा ने अपना बिजनेस नहीं छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here