फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने पति प्रोड्यूसर मधु मंतेना से अलग होने का फैसला लिया है। उनकी शादी तीन साल पहले जून 2015 में हुई थी। वैसे बॉलीवुड में इतनी जल्दी टूटने वाली यह पहली शादी नहीं है।

इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। मसलन रेखा को ही ले लीजिए। यासेर उस्मान की बुक ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में बताया गया है कि 4 मार्च 1990 को रेखा ने दिल्ली बेस्ड मुकेश अग्रवाल से शादी की थी और 7 महीने बाद 2 अक्टूबर 1990 को मुकेश ने रेखा के दुपट्टे का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया था।

एक सप्ताह बाद ही रेखा को हो गया था अहसास कि बिल्कुल अलग हैं मुकेश…

यासेर उस्मान ने अपनी बुक में बताया है कि शादी के एक सप्ताह बाद ही रेखा को अहसास हो गया था कि वे और मुकेश एक-दूसरे से बिल्कुल अलग थे। फिर भी उन्होंने तीन महीने तक जैसे-तैसे इस शादी को खींचने की कोशिश की। लेकिन इसी दौरान वर्ल्डवाइड फाइनेंशियल क्राइसिस के चलते मुकेश को बिजनेस में तगड़ा घाटा लगा। यहीं से उनकी मैरिड लाइफ में दरार आनी शुरू हो गई। शादी के दो महीने बाद रेखा ने दिल्ली (मुंबई से) जाना कम कर दिया था। बुक के मुताबिक, लंबे समय तक रेखा की गैरमौजूदगी को मुकेश बर्दाश्त नहीं कर सके थे।

2. दिव्या भारती- साजिद नाडियाडवाला

18 साल की उम्र में दिव्या भारती ने 20 मई, 1992 को फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला से धर्म बदलकर निकाह किया था। शादी के महज 11 महीने बाद बिल्डिंग की छत से गिरने की वजह से दिव्या की मौत (1993) हो गई थी।

3. मनीषा कोइराला और सम्राट दहल

मनीषा की शादी नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहल से 19 जून, 2010 को हुई थी। सम्राट मनीषा से उम्र में 7 साल छोटे थे। शादी के महज दो साल बाद 2012 में उनका तलाक हो गया। तलाक के 5 साल बाद मनीषा कोइराला ने इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया था।

4. करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम

करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम ने 2008 में शादी की। शादी के 10 महीने बाद ही दोनों अलग हो गए। दिसंबर, 2012 में श्रद्धा ने मयंक आनंद से शादी कर ली। इधर, श्रद्धा के पहले पति करण ने जेनिफर विंगेट से शादी की, लेकिन वो भी ज्यादा समय तक नहीं टिकी। करण ने 30 अप्रैल, 2016 को बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु से शादी की।

5. पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

पुलकित सम्राट ने सलमान खान की मुंहबोली बहन श्वेता रोहिरा से नवंबर 2014 में शादी की थी, लेकिन सालभर बाद नवंबर 2015 में दोनों अलग हो गए। इसकी वजह पुलकित सम्राट की एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बताया गया था। एक्ट्रेस यामी गौतम के साथ उनके अफेयर की खूब चर्चा रही थी।

6. मल्लिका शेरावत और करण सिंह गिल

मल्लिका कहती हैं कि वे सिंगल हैं, मगर ऐसा बताया जाता है कि उनकी शादी 2000 में पायलट करण सिंह गिल से हो चुकी है। यह शादी तकरीबन एक साल तक चली।

7. राहुल महाजन और श्वेता सिंह

अगस्त 2006 में दोनों की शादी हुई और दिसंबर, 2007 में सेपरेट हो गए। यह शादी 1 साल 3 महीने ही टिक पाई। इसके बाद 2010 में उन्होंने डिम्पी गांगुली से शादी की। हालांकि, 2015 में डिम्पी से भी उनका अलगाव हो गया। दोनों एक्स-वाइफ ने राहुल पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे।

8. चाहत खन्ना और भरत नरसिंहानी

16 साल की उम्र में टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना को भरत नरसिंहानी (बिजनेसमैन) से प्यार हो गया था। दिसंबर 2006 में जोड़ी ने शादी की। शादी के लिए चाहत ने पॉपुलर शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ छोड़ दिया था। हालांकि, 7 महीने बाद इनका रिश्ता खत्म हो गया। चाहत ने भरत पर फिजिकली अब्यूज का आरोप लगाया था। 2013 में उन्होंने मशहूर राइटर शाहरुख खान मिर्जा के बेटे फरहान मिर्जा से शादी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here