बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक्ट्रेसेज के फिगर का खासा ख्याल रखा जाता है। ऐसे में एक्ट्रेसेज भी फिल्मों में अपनी पहचान बनाए रखने के लिए खुद को मेनटेन रखने में किसी भी तरह का समझौता नहीं करती हैं। लेकिन उनके लिए फिल्मों में टिकना जब मुश्किल हो जाता है तब वह शादी कर लेती हैं लेकिन असल दिक्कत तो तब शुरू होती हैं जब वे प्रेग्नेंट हो जाती हैं। क्योंकि उनके लिए फिल्मों में दोबारा आने के लिए फिगर को लेकर कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं। ऐसे में बात करेंगे उन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस की जो प्रेग्नेंट होने के बाद फिर से फिगर मेनटेन करने में कामयाब साबित हुईं…

इस कड़ी में सबसे पहले बात करेंगे एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की जो अब मिसेज ऐश्वर्या राय बच्चन कहलाती हैं। साल 2007 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के परिवार की बहू बनकर उन्होंने शादी के 4 साल बाद बेटी अराध्या को जन्म दिया। बता दें कि ऐश्वर्या राय गर्भवती होने के दौरान काफी मोटी हो गई थीं लेकिन उन्होंने खुद को मेनटेन कर फिल्मों में वापिस करके साबित कर दिया कि वह चैन से बैठनें वालो में से नही हैं।

अपने स्लिम फिगर को लेकर दुनियाभर में पहचान रखने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में लंदन बेस्ड बिजनेसमैन राज कुंद्रा से ब्याह किया था। इसके तीन साल बाद 2012 में उन्होंने बेटे वियान को जन्म दिया। बता दें कि प्रेग्नेंसी के दौरान शिल्पा का वजन भी तेजी से बढ़ा था लेकिन योगा से शिल्पा ने खुद को दोबारा स्लिम गर्ल बना लिया।

बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेसेज में से एक रानी मुखर्जी का फिल्मी सफर बहुत शानदार रहा है। बता दें कि आज भी वह फिल्मों में नजर आती हैं। उन्होंने साल 2014 में डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा से शादी की और बेटी आदिरा को जन्म दिया। लेकिन रानी आज भी शारीरिक बहुत फिट नजर आती हैं। रानी को इसी साल मार्च में रिलीज हुई फिल्म ‘हिचकी’ में बतौर एक्ट्रेस देखा गया था।

इस लिस्ट में बॉलीवुड की ‘बेबो’ करीना कपूर खान का भी नाम आता है। बॉलीवुड में अपने ‘जीरो साइज’ फिगर से तहलका मचाने वाली करीना प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत मोटी हो चुकी थी लेकिन तैमूर को जन्म देने के बाद से ही उन्होंने अपनी फिगर पर पूरा ध्यान दिया। करीना आज भी किसी न्यूकमर एक्ट्रेस से किसी भी मामले में पीछे नहीं हैं।

आखिर में बात करेंगे बॉलीवुड की ‘नॉटी गर्ल’ एक्ट्रेस काजोल की। साल 1999 में सुपरस्टार अजय देवगन से शादी करने के बाद काजोल ने बेटी न्यासा को साल 2003 में जन्म दिया वहीं साल 2010 में बेटे युग को भी जन्म दिया। दो बच्चों को जन्म देने के बाद भी काजोल फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस काम कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here