कहते है जिंदगी हर किसी को सफलता पाने का एक मौका है ज़रूर देती है लेकिन लोग खुद अपने ही पैरो पर खुलाडी मार लेते है. अक्सर लोगो खुद को मिले मौकों को खो देते है. आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड के स्टार्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने खुद अपनी गलती से अपने पुरे कैरियर को बर्बाद कर दिया.

1. विजय राज

विजय राज को ज्यादातर लोग फिल्म रन में उनके कौआ बिरयानी वाले रोल के लिए जानते है. विजय राज में हुनर की कोई कमी नही है. लेकिन उनके बॉलीवुड में वो मुकाम नहीं मिल पाया जिसके वो हकदार हुआ करते थे. इन्हें पुलिस ने इनको ड्रग्स के साथ रंगे हाथों पकड़ा और तभी से इनका फिल्मी जीवन बर्बाद हो गया।

2.शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा ने गैंगस्टर जैसी फिल्मो में लीड रोल कर चुके थे. इनके कैरियर ग्राफ काफी तेज़ी से आगे बढ़ रहा था लेकिन इनकी एक गलती ने इनकी करियर ही नही निजी ज़िदगी भी बर्बाद कर दी. अपने ही घर की मेड के साथ रेप के आरोप ने इनका फिल्मी कैरियर तहस-नहस कर दिया।

3.फरदीन खान

फरदीन बॉलीवुड के सुपरस्टार फिरोज खान के बेटे है. लेकिन इन्हें अपने पिता की तरह करियर में सफलता नहीं मिल पाई है. दरअसल ड्रग्स की बुरी आदत ने इनका कैरियर बर्बाद कर दिया।

4.अमीषा पटेल

अपनी पहली ही फिल्म कहो ना प्यार है से इन्होने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री ली थी. ये एक समय बॉलीवुड की पसंद बन गई थी. लेकिन इनके कुछ निजी मामलो ने इनके करियर पर ब्रेक लगा दिए. अमीषा का अपने मां बाप से पैसों के लेन देन के मामले में विवाद हो गया और वह घर छोड़कर अलग रहने लगी थीं। और धीरे धीरे इनके करियर का लगभग अंत हो गया. आज काफी समय से ये बॉलीवुड फिल्मो से दूर है.

5. मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला 90 के दशक में बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस हुआ करती थी. लेकिन इनकी निजी ज़िन्दगी और करियर में काफी उतार चढाव आया है. बेतहाशा शराब पीने की आदत ने इनका बना-बनाया कैरियर चौपट हो गया। मनीषा कैंसर जैसी बुरी बीमारी को भी झेल चुकी है.

6.संजय दत्त

सुपरस्टार संजय दत्त के बेटे संजय दत्त कभी लोगों की पहली पसंद हुआ करते थे. संजय आज भी बॉलीवुड के एक बहुत बड़े एक्टर माने जाते है लेकिन इनकी काबिलियत शायद इससे कहीं ज्यादा थी. लेकिन ड्रग्स ने इनकी निजी ज़िन्दगी और फ़िल्मी करियर को चोपट कर दिया. इन पर ड्रग्स ही नहीं बल्कि एके 57 जैसी राइफल रखने जैसे आरोप लगे और सालों तक इन्होने जेल में भी गुजारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here