यहां नाबालिग प्रेमिका के अंतरंग संबंधों का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले आरोपी ने एफआईआर के बाद खुदकुशी कर ली। सिद्धार्थ वाल्दे का कृत्य जब नाबालिग प्रेमिका को पता चला तो उसने कोतवाली थाना में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करा दी। वहीं एफआईआर की खबर मिलते ही सिद्धार्थ शनिवार को दिनभर फरार रहा। रात को आरोपी के घर पहुंचने की सूचना पर पुलिस पहुंची तो फंदे पर लटका मिला।

बड़े भाई और पिता को उठा ले गई थी पुलिस 

आरोपी घर से फरार हो गया था। इसलिए उसके बड़े भाई और पिता को पुलिस पूछताछ के लिए थाना में बिठाए रखा। आरोपी के मोबाइल नंबर पर कॉल कर लोकेशन पता किया तो उसने कॉल रिसीव नहीं किया। इस बीच रात 10 बजे खबर आई कि आरोपी घर आ गया है। पुलिस टीम तत्काल उसके घर रवाना हुई। पुलिस घर पहुंची तो मौके पर मौजूद परिजन ने बताया कि सिद्धार्थ देर से कमरे का दरवाजा नहीं खोल रहा है। आशंका हुई तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया, भीतर देखा तो पंखे में रस्सी बांधकर फंदे पर लटका था।

प्रेमिका पहुंची थी थाने

नाबालिग परिजन के साथ रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली थाना पहुंची थी। बताया कि प्रेमी ने अंतरंग संबंधों का वीडियो दोस्तों के वाॅट्सएप ग्रुप में वायरल कर दिया है। पुलिस ने नाबालिग की रिपोर्ट पर 376, 4, 5 पाक्सो एक्ट में केस दर्ज किया।

परेशान थे परिजन

मृतक के बड़े भाई ने पुलिस को बताया कि सिद्धार्थ ने ड्राइवरी सीखी थी, पर वह काम पर नहीं जाता था। अक्सर दोस्तों के साथ नशाखोरी करते घूमते रहता था। परिवार वाले परेशान थे। पुलिस ने बताया कि बड़े भाई ने भी आरोपी को कई बार समझाया था।

परिजन ने दोनों को कई बार समझाइश भी दी थी

मृतक का पड़ोस के मोहल्ले के एक नाबालिग से तीन साल से प्रेमप्रसंग चल रहा था। नाबालिग दूसरी जाति की है। आरोपी उसे शादी का झांसा देकर जाल में फंसाए रखा। दोनों के परिजन को इस बात का पता चला तो कई बार समझाइश भी दी। दोनों के परिजन के बीच इस बात को लेकर विवाद भी हुआ था। मृतक के पिता ने बताया कि तीन बेटों में सिद्धार्थ मंझला है।

अारोपी ने अपने कमरे में बनाया वीडियो

जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला है कि जिस कमरे में आरोपी ने फांसी लगा खुदकुशी की है, उसी कमरे में कुछ दिनों पहले उसने प्रेमिका को बुलाया था और वहीं वीडियो बना लिया। पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि आरोपी ने शादी का झांसा देकर वीडियो के लिए नाबालिग को राजी किया। बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

दरवाजा तोड़ा तो अंदर फंदे पर लटका मिला

शनिवार रात को पता चला था कि आरोपी घर आ गया है। सूचना पर उसके घर पहुंचे तो उसने अपने कमरे का दरवाजा भीतर से बंद कर दिया था। वह बाहर नहीं आया तो दरवाजा तोड़ा गया। भीतर उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मामले की जांच चल रही है।विरेन्द्र चतुर्वेदी, टीआई कोतवाली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here