कनाडा में रहने वाले एक कपल ने अपनी शादी तय तारीख से सिर्फ चार दिन पहले कैंसल कर दी। इसकी वजह भी बेहद खास रही। मैरिज इंविटेशन देते हुए इस कपल ने अपने हर गेस्ट से 1 लाख रु की मदद मांगी थी, लेकिन उन्हें ये नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने अपनी शादी ही कैंसल कर दी। इसके बाद महिला ने सोशल मीडिया पर एक लेटर लिखा और अपने फैसले के बारे में सबको बताते हुए उनसे माफी मांगी।

शादी में होना था 42 लाख रुपए का खर्चा

ये स्टोरी कनाडा में रहने वाली सुसान और उसके ब्वॉयफ्रेंड की है। जो पिछले कई सालों से साथ हैं और उनका एक बच्चा भी है। हालांकि दोनों ने अबतक शादी नहीं की थी।
ये कपल इसी महीने भव्य तरीके से शादी करने वाला था। जिसका खर्चा करीब 60 हजार डॉलर (42 लाख रु) आ रहा था। हालांकि उनके पास सिर्फ 15 हजार डॉलर (10 लाख रु) की सेविंग्स ही थी। जिसके बाद शादी का बाकी खर्चा निकालने के लिए उन्होंने एक शानदार आइडिया खोजा।

इस कपल ने अपनी मच अवेटेड वेडिंग के लिए अपने करीबियों से मदद मांगने का फैसला करते हुए हर एक गेस्ट से 1500 डॉलर (करीब 1 लाख रु) की मदद करने को कहा। उन्होंने शादी में गिफ्ट ना देते हुए सभी इतनी रकम का चेक मांगा।
हालांकि उनकी इस तरकीब ने काम नहीं किया। क्योंकि कुछ लोगों को छोड़ ज्यादातर दोस्तों ने उनकी मदद नहीं की। जिसके बाद इस कपल ने शादी का फैसला ही टालते हुए अपना रिश्ता खत्म कर दिया और अलग हो गए।

बिना मदद किए शादी में आने से किया मना

शादी कैंसल होने के बाद सुसान नाम की इस महिला ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखते हुए अपनी भड़ास निकाली। सुसान ने लिखा, ‘हमारे पास हमारी ड्रीम वेडिंग के लिए पूरा पैसा नहीं था। इसलिए मैंने साफ शब्दों में कैश गिफ्ट मांगा था। इसके लिए हम लोगों ने काफी सेक्रिफाइज किया और हर गेस्ट से 1500 डॉलर मांगे थे, ये फैसला हमने तब लिया जब कुछ लोगों ने हमें इससे ज्यादा की मदद ऑफर की।’

‘हमारी मेड ने हमें अपनी सर्विसेस के अलावा 5 हजार डॉलर देने की बात कही थी। वहीं मेरे एक्स की फैमिली ने 3 हजार डॉलर की मदद ऑफर की। इसी को देखने के बाद हमने हर गेस्ट से 1500 डॉलर मांगे थे।’

‘हमने को ज्यादा पैसों की डिमांड नहीं की थी। हमने साफ कह दिया था कि अगर आप मदद नहीं कर सकते तो आप हमारी एक्सक्लूसिव शादी के लिए इन्वाइट नहीं हैं।’

सिर्फ 8 लोगों ने की मदद

सुसान के मुताबिक इन्विटेशन कार्ड्स भेजने के बाद हमें सिर्फ 8 मेहमानों ने ही 1500 डॉलर के चेक भेजे। इसके अलावा पहले जिन-जिन लोगों ने हमारी मदद करने की बात कही थी, वे भी बाद में पलट गए और उन्होंने इनकार कर दिया। इसमें मेरे एक्स की फैमिली और मेरी बचपन की दोस्त भी शामिल है।

अपनी पोस्ट के आखिरी में सुसान ने सबको सांप बताते हुए लिखा, ‘मेरी ओर से दोस्ताना सलाह, आप लोग ये मत सोचना कि आप मेरे मालिक हो, मैं आप सभी सांपों को अलग कर रही हूं, अब से मैं अपनी लाइफ अकेले ही जिउंगी।’

 

ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

महिला ने इस पोस्ट में अपनी लव स्टोरी के बारे में भी बताया। सुसान के मुताबिक जब हमारी पहली मुलाकात हुई तो मैं 14 साल की थी। जब मैं 18 साल की हुई तो उसने मुझे रिंग पहना दी। 20 साल की उम्र में मैं पहले बच्चे की मां बन गई।

सुसेन ने बताया हमारी लव स्टोरी परियों जैसी रही इसलिए हम अपनी शादी भी उतने ही भव्य तरीके से करना चाहते थे। हमारी शादी का खर्चा 42 लाख रुपए आ रहा था। इसलिए हमने अपने परिवार वालों और दोस्तों से थोड़ी-थोड़ी मदद मांगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here