रविवार रक्षाबंधन के दिन नवविवाहिता ने अपने मायके में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 27 वर्षीय नरिंदर कौर की शादी चार महीने पहले अप्रैल में ही हुई थी। मृतिका ने अपनी कलाई पर सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमें उसने सुसराल वालों पर दहेज और तलाक की धमकी देने का आरोप लगाया है जिससे वह तंग आकर खुदकुशी कर रही है।

भाईयों को राखी बंधने की कर ली थी पूरी तैयारी, लेकिन नहीं बांध सकी राखी

दूसरी तरफ शनिवार को ही नरिंदर कौर ने अपने भाइयों को राखी बांधने की तैयार कर ली थी। मृतिका नरिंदर कौर का भाई सेना में है और छुट्टी न मिलने की वजह से वह राखी के त्योहार पर घर नहीं आ सका था। रविवार को नरिंदर कौर अपने घर से थोड़ी दूर पर रहने वाले चचेरे भाई को राखी बांधने उनके घर गई थी, मगर चचेरा भाई घर में न होने के कारण वह वापस आ गई और उसने कमरे में जाकर फंदा लगा आत्महत्या कर ली। इस संबंध में थाना घुमान के डीएसपी वरिंदरप्रीत सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मृतक लड़की के पिता के बयान लेने के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ससुराल वाले नहीं आए लेने

मृतिका की मां सुरजीत कौर ने बताया कि नरिंदर के ससुराल वाले सावन का पूरा महीना बीत जाने के बाद भी उसे लेने के लिए नहीं आए। मां ने बताया कि वह गुमसम रहती थी, पर वह उसके सीने में छिपे दर्द को भांप न पाईं। मां ने कहा कि चार माह पहले बेटी की नई जिंदगी की शुरुआत हुई थी, लेकिन क्या पता था कि इतनी जल्दी उसके जीवन का अंत हो जाएगा।

बेटी ने बताया ही नहीं कि ससुराल वाले दहेज के लिए तंग करते थे : पिता

मृतिका के पिता प्रेम सिंह ने बताया कि बेटी नरिंदर कौर की शादी 4 अप्रैल 2018 को मुकेरियां के रहने वाले एक युवक से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही उन्हें ससुरालवालों का फोन आया कि नरिंदर कौर ठीक नहीं रहती है। वह उसे सावन का महीना होने के कारण मायके ले आ थे। तब से वह मायके में ही रह रही थी।

प्रेम सिंह ने बताया कि रविवार सुबह वह पत्नी सुरजीत कौर के साथ अपनी दुकान पर थे। वह किसी काम से घर गए और उन्होंने बेटी को आवाज लगाई लेकिन वह नहीं मिली। उन्होंने देखा कि नरिंदर कौर अपनी चुनरी के साथ पंखे से लटक रही थी। उन्होंने चाकू से उसकी चुनरी काटी और तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जब उन्होंने बेटी की कलाई देखी तो उस पर 15 लाख कैश और गाड़ी लाने और न लाने पर तलाक देने की बात लिखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here