80-90 के दशक के मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी की बात करें तो अमरीश पुरी को आज शायद ही कोई व्यक्ति नहीं जानता होगा। आज के जमाने में भी जब कभी अमरीश पुरी के नाम का जिक्र किया जाता है तभी लोगों के सामने एक ऐसा चेहरा प्रतीत होने लगता है जो कि कभी फिल्मों में खलनायक बनकर फिल्म के हीरो का भी पसीना छुड़ा दिया करता था। तो कभी पिता बनकर अपने बच्चे के प्रेमी के लिए सर दर्द बन जाया करता था।

ऐसा बताया जाता है कि बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में कदम रखने के पहले अमरीश पुरी ने इस बात को सोचा ही नहीं था कि वह आने वाले वक्त में कभी एक खलनायक बनेंगे। क्योंकि वह हमेशा से ही पर्दे पर हीरो का किरदार निभाते हुए नजर आना चाहते थे। आज भले ही अमरीश पुरी इस दुनिया में नहीं है परंतु उनकी एक बेटी और एक बेटा इस दुनिया में मौजूद है। आज हम आपको अमरीश पुरी की उस खूबसूरत सी बेटी के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में आप सभी लोग नहीं जानते होंगे।

अमरीश पुरी की खूबसूरत बेटी के बारे में बताने से पहले हम आपको अमरीश पुरी के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जिससे कि आप सभी लोग अनजान होंगे। ऐसा बताया जाता है कि जिस वक्त पहली बार अमरीश पुरी फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई आए थे उस दौरान वह कई सारे ऑडिशन देने के बावजूद सब में फेल हो गए। सभी ऑडिशन में फेल हो जाने के बाद मजबूरन उन्होंने LIC एजेंट की नौकरी कर ली। LIC एजेंट की नौकरी करने के दौरान वह छोटे-मोटे विज्ञापनों में काम करने लगे। बात जब समय के साथ आगे बढ़ी तो 39 साल की उम्र में उन्हें पहला रोल मिला। जिसके बाद अमरीश पुरी ने अपने जीवन में कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने पहले ही रोल को उन्होंने इतनी अच्छी तरह निभाया कि हर कोई उनका दीवाना बन गया था।

अपने फिल्मी करियर में अब तक कई सारे रोल में नजर आ चुके अमरीश पुरी आज भले ही इस दुनिया से चले गए हो बात परंतु उनकी यादें आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है। अगर बात उनकी प्यारी सी बेटी की करें तो उनकी बेटी आए दिन सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव नजर आती है। एक्टिव रहने के साथ ही उनकी बेटी अपनी कुछ बेहद ही खूबसूरत तस्वीरें भी साझा किया करती है।

जिससे कि लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। मुंबई में रहकर पढ़ाई करने वाली अमरीश पुरी की बेटी नम्रता ने बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में कदम रखने के बारे में कभी नहीं सोचा। शुरू से ही पढ़ने में काफी ज्यादा तेज होने की वजह से नम्रता ने हमेशा पढ़ाई पर ध्यान दिया और आज वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम कर रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here