सोशल मीडिया पर इन दिनों प्रैंक वीडियो कि भरमार सी हो गई है। लोग खासकर नई जनरेशन के बच्चे आये दिन नए नए तरीकों को लेकर वीडियो बना रहे हैं और हमारा मनोरंजन कर रहे हैं। इन वीडियो से वो अपने क्रिएटिवीटी दिखाने के साथ पैसे भी कमा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़का लड़कियों से बेहद अजीबो-गरीब सावल पूछते दिखाई दे रहा है। लेकिन, सबसे मजेदार बात है लड़के के सवाल पर लड़कियों का जवाब जिसे सुनकर शायद आप भी शर्म से पानी-पानी हो जाए। तो आइये आपको बताते और दिखाते हैं कि इस वीडियो में ऐसा क्या है।

इस वायरल हो रहे वीडियो में एक लड़का कुछ लड़कियों से बेहद अजीबो-गरीब सवाल पूछते दिखाई दे रहा है। ये लड़का लड़कियों से पूछता है, ‘लड़कियां अपने सारे कपड़े कब उतारती है?’ शायद आप भी इस तरह के सवाल सुनकर चौंक गए होंगे? तो आपको बता दें कि ऐसे सवाल IAS या पीसीएस के इंटरव्यू के दौरान भी पूछे जाते हैं। यानि यह कोई वलगर सवाल नहीं है। बल्कि यह आपका सेंस ऑफ ह्यूमर चेक करने का एक जरिया है। इंटरव्यू के दौरान इस तरह के सवाल पूछने का मकसद कैडिडेट्स की मानसिक स्थिति की जांच करना होता है।

इस तरह के सवाल आपका प्रसेंस ऑफ माइंड और आपकी सोच को चेक करने के लिए पूछे जाते हैं। लेकिन, अगर आप इस सवाल का जवाब कुछ गलत सोचते हैं, तो यह आपके लिए बेहद भारी पड़ सकता है। आपको बता दें कि वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ इसी तरह के और भी सवाल पूछे गए हैं। लड़के के इन बेढंगे सवालों का लड़कियों ने जिस तरह से जवाब दिया है वह काफी दिलचस्प है। लड़कियों के जवाब सुनकर आप भी हंस हंस कर लोट पोट हो जाएंगे।

 

IAS या पीसीएस के इंटरव्यू के दौरान भी पूछे जाते हैं ऐसे सवाल –

सवाल – ऐसी कौन सी चीज है। जिसे चोर देख तो सकता है। पर चुरा नही सकता।

जवाब – ज्ञान

सवाल – हमारे देश का नाम भारत क्यों पड़ा।

जवाब – हमारे देश का नाम राजा भरत के नाम पर भारत पड़ा।

सवाल –  ऐसी कौन सी चीज है, जिसे पहनने वाला खरीद नहीं सकता और ना हीं खुद के लिए खरीद सकता ?

जवाब –  कफ़न एक ऐसी चीज है, जिसे व्यक्ति खुद के लिए खरीद नहीं सकता।

सवाल –  एक औरत के किस रूप को उसके पति को छोड़कर हर कोई देख सकता है ?

जवाब –  विधवा, क्योंकि एक विधवा का रुप हीं औरत का ऐसा है, जिसका पति उसे नहीं देख सकता है।

तो आइये देखते हैं इस वीडियो में कौन कौन से सवाल पूछे गए हैं? 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here