अक्सर फिल्मो में एक्टर्स के बहरुपये दिखाए जाते है. लेकिन यह देखकर हर किसी को हैरानी होती है की आखिर कैसे एक हीरो खुद की ही परछाई से लड़ता रहता है. कैसे एक ही सीन में हीरो अपने डबल रोल से बाते करता रहता है. अगर आपने भी कभी ये जानने की कोशिश की है तो आज हम आपको यही बताने जा रहे है की आखिर कैसे फिल्मो में एक हीरो एक से ज्यादा रोल में नजर आ जाता है.

1.सुल्तान


बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म सुल्तान में दिखाए गए इस सीन में सलमान खान नहीं बल्कि उनका डबल प्ले करने वाले इस मामूली से एक्टर को देखकर आप तालिया बजाते है. इस सीन में दुसरे सलमान की जगह कैमरे के सामने यह शख्स खड़ा होता है.

2.बेबी


यह सीन अक्षय कुमार की फिल्म बेबी का है. फिल्म में फिल्माए गए इस सीन में अक्षय कुमार नहीं बल्कि उनका डबल रोल निभाने वाला एक्टर नज़र आता है .

3.बैंग बैंग


ऋतिक रोशन भी कई फिल्मो में डबल रोल में नजर आ चुके है. यह फिल्म बैंग बैंग का है. फिल्म ‘बैंग बैंग’ में इस सीन को ऋतिक रोशन ने नहीं बल्कि इस बेहतरीन कलाकार से अपनी एक्टिंग दी थी जिसे लोग ऋतिक समझ कर देख रहे थे.

4.धूम 3


इस फिल्म में आपने आमिर खान और उनके डबल रोल को ज़रूर देखा होगा. बाइक रेसिंग से भरपूर धूम 3 में कई ऐसे सीन्स है जहाँ आमिर खान ने नहीं उनका डबल रोल निभानेवाले इस अभिनेता ने उनके कई शॉट्स दिए है जिसे हम फिल्मो में आमिर समझ के देखते है.

5.टाइगर जिंदा है


सलमान खान की यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज़ हुई है. इसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई नये रिकॉर्ड भी बनाये थे. अपने डबल रोल निभाने वाले इस एक्टर का सहारा सलमान ने लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here