हमारे देश में आये दिन क्राइम होते ही रहते हैं. क्राइम भी इस तरह के जिसे सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएं. क्राइम के मामले में हमारा देश धीरे-धीरे नंबर 1 बनते जा रहा है. इसे कम करने के लिए रोज़ नए-नए कानून बनते हैं लेकिन यह जैसे कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. अब तक हम सबने न जाने किस-किस तरह की अप्रिय घटनाएं सुनी होंगी. कभी मर्डर का मामला सामने आता है तो कभी महिलाओं के साथ रेप का. यह तो महज एक उदाहरण है. अगर गिनने बैठ जाएं तो गिनती खत्म हो जायेगी लेकिन अपराध नहीं. महिलाओं के साथ होने वाले अपराध के बारे में आप आये दिन अख़बार या न्यूज़ में सुनते होंगे लेकिन बहुत ही कम ऐसे मामले आते होंगे जब किसी महिला ने पुरुष के साथ कोई घिनौना अपराध किया होगा.

कुछ दिनों पहले रक्षाबंधन का त्योहार था. इस दिन बहनें अपनी भाईयों की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा मामला लेकर आये हैं जहां रक्षाबंधन के दिन एक भाई की जान चली गयी और जब उसकी बहन राखी बांधने पहुंची तो भाभी ने जो कुछ भी बताया वह सुनकर बहन के पैरों तले जमीन खिसक गयी. क्या है पूरा मामला, चलिए आपको बताते हैं.

ये है पूरा मामला

बता दें दिल दहला देने वाला ये मामला मध्य प्रदेश के शहडोल का है. यहां पर एक महिला ने अपने ही पति की जान ले ली. इस बात का खुलासा तब हुआ जब मृतक की पत्नी दुर्गा सिंह ने खुद नशे की हालत में सारी बात अपनी ननद को बताई. दरअसल, रक्षाबंधन के दिन फूलबाई अपने भाई लखन सिंह को राखी बांधने उसके घर गयी थी लेकिन उसे नहीं पता था कि वहां जाकर उसे बड़ा झटका लगने वाला है. बता दें, शहडोल के ग्राम खमरिया का रहने वाला लखन सिंह करीब एक महीने से लापता था. जब फूलबाई 26 अगस्त को राखी बांधने भाई के घर पहुंची तो उसकी भाभी ने एक ऐसा खुलासा किया जिसे सुनकर उसकी रूह कांप गयी और वह बिलख-बिलख कर रोने लगी.

जब फूलबाई अपने भाई के घर पहुंची उस वक्त उसकी भाभी नशे में धुत्त थी और भाई के बारे में पूछने पर उसने बताया कि, “मैंने लखन की जान ले ली है और लाश को बगीचे में दफना दिया है”. यह सुनकर फूलबाई के होश उड़ गए. इस बात की जानकारी उसने पुलिस को दी. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर पता चला कि लखन सिंह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और इस बात से पत्नी बहुत परेशान थी.

वह उससे रोज मार-पीट किया करता था. एक दिन इस बात से तंग आकर उसने लखन की जान ले ली और पास के बगीचे में शरीर को दफना दिया. जब पुलिस घटना स्थल पहुंची तो उस जगह मक्के की फसल उगी थी जहां उसने लखन को दफनाया था. कब्र खोदने पर लखन की लाश बरामद हुई और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. फिलहाल, आरोपी दुर्गा सिंह पुलिस के हिरासत में है और पुलिस ने शक के आधार पर पड़ोस में रहने वाले रामलाल को भी गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here