मां बनना हर महिला का सपना होता है। शादी के बाद हर महिला और उसका पति बच्चे की प्लानिंग करते हैं। कोई दो साल तो कोई तीन साल के गैप में 2 या उससे अधिक बच्चों के मां बाप बनते हैं। लेकिन आज जो हम आपकोे बताने वाले हैं वो मामला बिल्कुल अलग है।

एक महिला ने पूरे 69 बच्चों को जन्म दिया। बच्चों को जन्म देने वाली महिला की उम्र 40 साल है। सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन ये सच है। INDIA TODAY में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार गाजा की एक महिला ने पूरे 69 बच्चों को जन्म दिया। महिला और उसका पति अब तक सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म देने वाले मां बाप बन गए हैं। 69वें बच्चे की डिलीवरी के समय महिला की हालत खराब हो गई और वो दुनिया छोड़कर चली गई।

40 साल की यह महिला 69वें बच्‍चे को जन्‍म देकर चर्चा में आ गई है। इस महिला ने अब तक दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चों की मां बनने का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है । महिला के पति ने बताया है कि उसकी पत्नी ने 69 बच्चों को जन्म दिया है। 69वें बच्चे को जन्म देते हुए महिला दुनिया छोड़कर चली गई। उसने कहा कि वो हैरान है कि 68 बच्चों को आराम से जन्म देने के बाद 69 वीं डिलीवरी पर उसकी हालत कैसे खराब हो गई।

सबसे युवा मां : लीना मेडिकल इतिहास में सबसे कम उम्र की मां है। जिसने 5 वर्ष, 7 महीने और 17 दिन की उम्र में बच्चे को जन्म दिया। पेरू में साल 1939 में सिजेरियन तरीके से इन्होंने 600 पौंड के बच्चे को जन्म दिया था। सबसे अधिक उम्र की मां : कुछ महिलाओं ने ऐसी उम्र में बच्चों को जन्म दिया कि सभी हैरान रह गये। हरियाणा में हिसार के एक गांव में राजादेवी लोहान ने साल 2008 में 70 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया। यह बच्ची IVF से पैदा हुई थी।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here