बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्में अब बेहतरीन कमाल ही करती हैं और 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म गोल्ड तो लोगों को खूब पसंद आई. अक्षय कुमार फिल्मों का सिलेक्शन बहुत ही सोच-समझकर करते हैं जिसका परिणाम उन्हें उनकी फिल्मों के जरिए देखने को मिलता है. जिस तरह से वे अपनी फिल्मों के सिलेक्शन को महत्वता देते हैं बिल्कुल वैसे ही वे अपने परिवार से भी बहुत प्यार करते हैं. अक्षय कुमार ने अपने प्यार ट्विंकल को पाने के लिए बहुत से पापड़ बेले थे और उन्हें पाने के लिए उन्हें कुछ अग्नी परीक्षा देनी पड़ी थी. उनकी शादी को अब 18 साल हो चुके हैं, लेकिन इस शादी के लिए अक्षय को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. एक समय ऐसा था जब अक्षय कुमार को ‘गे’ समझती थी ट्विंकल की माँ, इस बात का खुलासा अक्षय ने खुद एक शो में की थी.

अक्षय कुमार को ‘गे’ समझती थी ट्विंकल की माँ

जनवरी, 2002 में अभिनता अक्षय कुमार ने अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी. मगर अक्षय को इस शादी के लायक उनकी सास डिंपल कपाड़िया उन्हें नहीं समझती थी. कुछ समय पहले ट्विंकल और अक्षय को कॉफी विद करण जैसे बड़े टॉक में शामिल हुए थे. इस शो के दौरान अक्षय और ट्विंकल ने अपने बारे में कई खुलासे किये जिसने लोगों को अचंभित कर दिया था. ट्विंकल ने बताया था कि डिंपल को उनकी एक जर्नलिस्ट फ्रेंड ने बताया था कि अक्षय कुमार गे हैं और शादी के बाद वे बच्चे पैदा करने के काबिल भी नहीं हैं. ऐसे में जब ट्विंकल ने अक्षय से शादी करने की इच्छा अपनी मां डिंपल और पिता राजेश खन्ना से परमिशन ली तो डिंपल कपाड़िया की ये शर्त थी कि अक्षय को शादी के पहले कुछ टेस्ट करवाने होंगे जिससे ये प्रूफ होना चाहिेए कि अक्षय गे नहीं हैं. अक्षय ने शादी के पहले ट्विंकल के साथ एक साथ लिव इन में रहे और फिर उनका जेनेटिक टेस्ट भी हुआ जिसके बाद सामने आया कि अक्षय पूरी तरह से डिंपल की बेटी ट्विंकल से शादी करने के लिए काबिल हैं. हालांकि अक्षय कुमार को पहले बहुत गुस्सा आया कि डिंपल उन्हें ‘गे’ समझती थीं और जेनेटिक चेकअप भी करवाना है लेकिन अक्षय खुद इस बात को मानते हैं कि कुंडली चेक करने के अच्छा होता है कि कुछ टेस्ट करवा लिए जाएं. शो में इस बात का भी खुलासा हुआ कि ट्विंकल ने अक्षय को 15 दिनों के लिए ब्वॉयफ्रेंड बनाया फिर शादी के लिए अक्षय के सामने शर्त रख दी थी कि अगर ट्विंकल की फिल्म मेला फ्लॉप हुई तो वे उनसे शादी कर लेंगी. दरअसल हुआ ये था कि जिस वक्त अक्षय ने ट्विंकल को प्रपोज किया, उस समय उनकी फिल्म ‘मेला’ रिलीज होने वाली थी. ट्विंकल को यकीन था कि उनकी वो फिल्म हिट होगी और उन्हें अक्षय से शादी नहीं करनी पड़ेगी लेकिन फिल्म फ्लॉप हुई और शर्त के मुताबिक ट्विंकल को शादी के लिए हां कहना पड़ा था.

अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए मना लिया था लेकिन अब उन्हें डिंपल कपाड़िया को मनाना था. फिर डिंपल ने अक्षय के सामने शर्त रख दी थी कि अगर शादी के पहले वे एक साल लिव इन में रहेंगे तो ही ये रिश्ता आगे बढ़ेगा. फिर आखिर में उनकी शादी हो गई थी. अक्षय-ट्विंकल साल 2002 में ऑरव के पैरेंट बने और साल 2012 में नितारा के पेरेंट बने. इतने सालों के गैप के सवाल पर ट्विंकल का जवाब था कि उन्होंने अक्षय से कह दिया था कि अगर वे अच्छी फिल्मों में काम करेंगे तब ही वे दूसरा बच्चा प्लैन करेंगी फिर अक्षय ने बिल्कुल वैसा ही किया और आज उनकी फिल्में हिट ही होती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here