भारत देश में महिलाओं की शराब और सिगरेट पीने की आदत को ग़लत समझा जाता है. हम तो कहते हैं कि शराब/सिगरेट पीने की आदत ही ग़लत है, फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष. इसके दुष्परिणाम इतने ज्यादा भयानक होते हैं जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. लेकिन सारे नुकसानों के बारे में जानने के बावजूद लोग इसका सेवन करना नहीं छोड़ते. कुछ लोगों को तो हर घंटे सिगरेट पीने की आदत होती है. इन्हें हम ‘चेन स्मोकर्स’ के नाम से जानते हैं. कुछ लोग टेंशन होने पर सिगरेट/शराब पीने लगते हैं. यह उन लोगों के लिए स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है. बदलते सामाजिक सोच के कारण कई महिलाएं शराब पीते और धूम्रपान करते नज़र आ जाती हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री हो या आम महिलाएं सभी धीरे-धीरे नशे की चपेट में आती हुई दिखाई दे रही हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड और टीवी की कई मशहूर अभिनेत्रियों को भी सिगरेट/शराब की लत है. कई बार तो शराब के नशे में इंसान ऐसे-ऐसे काम कर देता है जिसके बुरे परिणाम उसे बाद में भुगतने पड़ते हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जो शराब की शौकीन है और अधिकतर मौकों पर शराब का सेवन करती हैं. कौन सी हैं वो अभिनेत्रियां, आईये जानते हैं.

सुष्मिता सेन

आपको बता दें मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन शराब की आदी हैं. कई बार उन्हें पार्टीज में अल्कोहल लेते हुए स्पॉट किया जा चुका है. सुष्मिता की मानें तो यह उनकी पर्सनल चॉइस है और इस बात में उन्हें कोई बुराई नज़र नहीं आती. उन्होंने कहा कि यह आदत वह जब चाहें तब छोड़ सकती हैं.

कंगना रनौत

कंगना ने अपने कई फिल्मों में सिगरेट/शराब पीने की एक्टिंग की है. लेकिन रियल लाइफ में भी वह सिगरेट और शराब की शौकीन हैं. कंगना की मानें तो सिगरेट/शराब पीना उनकी पर्सनल चॉइस है.

अमीषा पटेल

हिट फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से अपने फिल्मी पारी की शुरुवात करने वाली अभिनेत्री अमीषा पटेल भी जमकर शराब पीती हैं. इतना ही नहीं, वह कई जगहों पर धूम्रपान करते भी देखी जा चुकी हैं. सूत्रों के अनुसार, अमीषा कई बार शराब पीकर भी मीडिया के सामने आ चुकी हैं.

करीना कपूर

बॉलीवुड की बेगम करीना कपूर को भी शराब पीना अच्छा लगता है. वह कई मौकों पर अपनी दोस्तों के साथ नशे की हालत में देखी जा चुकी हैं. वह सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें पोस्ट कर चुकी हैं जिसमें वह नशे में दिखती हैं.

तनीषा मुख़र्जी

इस लिस्ट में अगला नाम शामिल होता है काजोल की बहन और तनूजा की छोटी बेटी तनीषा मुख़र्जी का. तनीषा को भी शराब की बुरी लत है. वह आये दिन अल्कोहल लेती रहती हैं. सिर्फ शराब नहीं, तनीषा सिगरेट भी पीती हैं.

जया बच्चन

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि अमिताभ बच्चन की धर्मपत्नी जया बच्चन को भी शराब की लत है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह शराब पीकर कई बार लोगों से बुरा बर्ताव कर चुकी हैं. हालांकि उनकी बहु ऐश्वर्या में ये आदत नहीं है.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here