भारत देश का राष्ट्रीय खेल हॉकी है लेकिन यहां सबसे ज्यादा प्रावधान क्रिकेट को दिया जाता है. यहां लोग क्रिकेट पर सट्टा लगाते हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के जीतने या हारने की बात को अपना निजी विवाद बना लेते हैं. जहां एक ओर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को देश का बच्चा-बच्चा जानता है वहीं हॉकी टीम के सबसे बेहतरीन प्लेयर कौन हैं ये शायद ही कोई जानता होगा. क्रिकेट में इन दिनों कई उतार चढ़ाव आ रहे हैं जिसके मुताबिक इन टीम के खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से कई बेहतरीन क्रिकेटर्स को टीम से बाहर भी निकाला जा रहा है. ऐसे में झूठी आस लिए बैठे हैं भारत के ये 6 महान बल्लेबाज, जिन्हें उम्मीद है कि उनकी वापसी टीम में होगी मगर ऐसा होगा या नहीं ये तो समय ही बेहतर तरीके से बता सकता है.

झूठी आस लिए बैठे हैं भारत के ये 6 महान बल्लेबाज

साल 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कुछ बेहतरीन बल्लेबाज खेल से दूर हैं और अब वे वापसी करेंगे या नहीं इसकी भी कोई खास उम्मीद नहीं है. जानिए कौन हैं ?

1. युवराज सिंह

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज युवराज सिंह भी लंबे समय से टीम से बाहर हैं लेकिन अब उनकी वापसी की उम्मीदें बन रही हैं. इन दिनों युवराज सिंह साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं. अब ये देखना ये कि इस वर्ल्ड कप उनकी वापसी होगी या नहीं.

2. गौतम गंभीर

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे गौतम गंभीर भी अब टीम में वापसी की उम्मीद छोड़ ही चुके हैं. इसी साल आईपीए टीम में भी गंभीर के बल्ले ने कोई खास करिश्मा नहीं दिखाया जिससे बाद उनकी टीम में वापसी की उम्मीदें और बढ़ गई हैं.

3. सौरभ तिवारी

कभी धोनी जैसे बड़े बाल रखकर आईपीएल के मुंबई इंडियन्स टीम में धूम मचाने वाले खिलाड़ी भी गुमनामी के अंधेरे में खो से गए हैं. इन्होने टीम इंडिया में भी खूब धूम मचाई लेकिन अब ये भारतीय टीम में वापस जाएंगे या नहीं ये संदेह है.

4. यूसुफ पठान

एक जमाने में बेहतरीन बल्लेबाजी की पारी खेलने वाले यूसुफ पठान को टीम का सिक्सर किंग कहा जाता था. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में भी यूसुफ ने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. अब वे टीम इंडिया से कुछ समय के लिए बाहर हैं और कब आएंगे ये कुछ कहा नहीं जा सकता.

5. पार्थिव पटेल

जब महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम में एंट्री हुई थी उससे पहले से ही पार्थिव पटेल इंडियन टीम में शामिल हो गये थे. पार्थिव टीम में सबसे कम उम्र वाले खिलाड़ी रहे हैं लेकिन अब लंबे समय से वे टीम से बाहर है और उनके वापस आने के चांसेस भी बहुत कम है.

6. रॉबिन उथप्पा

साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के समय भारतीय टीम की जीत के असली हीरो बने रॉबिन उथप्पा को भी लंबे अरसे से टीम से बाहर रखा गया है. उम्र बढ़ने के साथ-साथ इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद भी खत्म होती नजर आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here