एक बार फिर भारतीय ऑटो बाजार में नए अंदाज में इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको देखने को मिलने वाला है. बताया जा रहा है कि, इटली की चर्चित कंपनी पियाजियो भारतीय ग्राहकों के लिए खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने जा रहा है. इस स्कूटर में आपको कई ख़ास फीचर भ

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले मार्केट में यो बाइक नाम से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर आया था जिसने ग्राहकों का दिल जीत लिया था. ऐसे में इसकी तर्ज पर एक बार फिर इटली की एक कंपनी धमाकेदार और बेहद खूबसूरत लांच करने जा रही है. बताया जा रहा है कि, स्‍कूटर अगले साल भारत में आने की उम्‍मीद है। इस साल इस स्‍कूटर को कंपनी अपने घरेलू बाजार यानि इटली में तैयार करेगी। कंपनी इस स्‍कूटर का प्रोडक्शन अगले महीने से शुरू करने जा रही है।

आपको बता दें कि पियाजियो भारत में वेस्‍पा, अप्रीलिया और मोटो गुजी ब्रांड के दो-पहिया वाहन पेश करती है वेस्‍पा इलेक्ट्रिका के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस स्‍कूटर में 4 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। जो कि 5.36 हॉर्सपावर का पीक पावर और 20 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

इसमें 4.2 किलो वॉट की लिथियम आयन बैटरी होगी जो कि मोटर को पावर देगी और इसको चार घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा। फुल चार्ज पर यह अधिकतम 100 किलोमीटर की रेंज देगा, ऐसा कंपनी का दावा है। जाहिर है यह स्कूटर भी मार्केट में आने के बाद ग्राहकों के बीच काफी चर्चा में रहगे और लोगों की इसके प्रति दिलचस्पी भी देखते ही बनेगी.

तो वहीं अगर हम बात करें स्कूटर के स्पेशल फीचर और इंजन की तो इसमें आपको अच्छा स्टाइल और कम्फर्ट भी मिलेगा. इस स्कूटर में इलेक्ट्रिक मोटर और एक रेग्युलर कंबशन इंजन का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। इसमें 100सीसी, 4 स्ट्रो पेट्रोल इंजन होगा जो कि इसके टॉप एक्‍स हाइब्रिड की रेंज को 200 किलोमीटर तक पहुंचाएगा। इसमें बैटरी लेवल और राइडिंग स्टाइल के हिसाब से राइड मोड दिए जाएंगे। अब देखना होगा की भारतीय बाजार में आने के बाद यह कितना धमाल मचाता है. तो वहीं आपको बता दें कि, इस कंपनी के अलावा कई और कंपनियां भी बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने का प्लान कर रही हैं.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here