वैसे तो बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है। लेकिन अगर हम बात करें उनकी निजी ज़िंदगी की तो उन्हें काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है।

बिजनेसमैन संजय कपूर से तलाक के बाद फिलहाल करिश्मा सिंगल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिजनेसमैन संजय कपूर से पहले करिश्मा अभिषेक बच्चन को डेट कर रही थीं। यहां तक की दोनों ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन इससे पहले कि दोनों शादी के बंधन में बंधते एक महिला दोनों के बीच विलेन बन गई। इस महिला की वजह से करिश्मा और अभिषेक के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गए। आखिर कौन थी वो महिला जिसने दो दिलों को जुड़ने से पहले ही तोड़ दिया।

करिश्मा की मां को पसंद नहीं थे अभिषेक

बताया जाता है कि करिश्मा की मां बबीता को अभिषेक कुछ खास पसंद नहीं थे। लेकिन बावजूद इसके करिश्मा ने अपने दिल की आवाज़ सुनी और अभिषेक से सगाई कर ली।


जब करिश्मा और अभिषेक की प्रेम कहानी के चर्चे मशहूर हुए तब करिश्मा एक कामयाब हिरोइन हुआ करती थीं। जबकि अभिषेक की कई फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थी।


बबीता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक कामयाब नहीं हुए तो क्या होगा। इसी बात के डर से बबीता ने करिश्मा को अभिषेक से सगाई तोड़ने के लिए कहा। आखिरकार करिश्मा को अपनी मां के जिद के आगे झुकना ही पड़ा और उन्होंने खुद सगाई तोड़ने का फैसला कर लिया।

करिश्मा थीं अभिषेक का पहला प्यार

करिश्मा से सगाई टूट जाने के बाद अभिषेक बच्चन ने पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से शादी कर ली। लेकिन करिश्मा अभिषेक का पहला प्यार है। करिश्मा और अभिषेक एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे। लेकिन दोनों के प्यार की शुरूआत हुई अभिषेक की बहन श्वेता की शादी के बाद।


हालांकि दुनिया के सामने दोनों ने कभी अपने रिश्ते का खुलासा नहीं किया। जब दोनों के रिलेशनशिप में थे उसी दौरान अभिषेक को पहली फिल्म ‘रेफ्यूजी’ मिली और इस फिल्म में उनके अपोजिट करिश्मा की छोटी बहन करीना थीं।

बताया जाता है कि करीना सेट पर भी अभिषेक को जीजू कहकर बुलाया करती थी और अभिषेक से मिलने के लिए करिश्मा अक्सर फिल्म के सेट पर आया करती थीं।


दोनों के प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचाने के लिए अमिताभ ने अपने 60वें जन्मदिन पर दोनों की सगाई का ऐलान भी कर दिया और दोनों की सगाई भी हो गई।


लेकिन सगाई के बाद इन दोनों प्रेमियों के प्यार को किसी की नज़र लग गई। गौरतलब है कि करिश्मा की मां बबीता अगर दोनों के रिश्ते में विलेन न बनती तो आज करिश्मा और अभिषेक एक साथ होते।

लेकिन शायद होनी को कुछ और ही मंजूर था तभी तो सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने अचानक ही दिल्ली के एक कारोबारी संजय कपूर से शादी कर ली और अभिषेक ने ऐश्वर्या से शादी कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here