सोनी चैनल का सबसे प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी काफी लंबे से चला आ रहा एक अपराध आधारित शो है। भारत के टीवी धारावाहिक के इतिहास में सबसे लंबे चलने वाले शो का रिकॉर्ड भी सीआईडी के पास है। अपराध, जासूसी और कुशल खोजबीन की शैली में चल रहे इस शो के किरदार भी आम लोगों में काफी प्रसिद्ध हैं। इसमें एसीपी प्रद्युम्नय, सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत और दया के अलावा इंसपेक्टर फ्रेडरिक्स भी अपने अंदाज के लिए आम लोगों में जाने जाते हैं।

अपराध श्रृखंला में सीआईडी भारत का सबसे प्रसिद्ध शो है। इसका कारण इस धारावाहिक के कलाकारों का बेहतरीन अभिनय है।  हालांकि इसके कई कलाकार बदल चुके हैं। लेकिन इस कार्यक्रम का हर कलाकार अपने अलग अंदाज के लिए जाना जाता है। इस कार्यक्रम में डॉयलग डिलीवरी से लेकर एक्शन और खोजबीन की सारी प्रक्रिया बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत की जाती है। इससे दर्शक जुड़े रहें इसलिए इसमें भरपूर  सस्पेंस रखा जाता है जो इस सीरियल को दर्शकों के लिए और भी रोचक बनाती है।

बहुत कम लोगों को पता होगा कि ये सारे अभिनेता अपने निजी जीवन में क्या क्या करते हैं और सीआईडी के एक एपिसोड के लिए कितना पैसा लेते हैं, तो चलिए जानते हैं कि ये सारे कलाकार एक एपिसोड के लिए कितना चार्ज करते हैं।

  • डॉ. तारिका– इनका पूरा नाम श्रद्धा मसूले है और ये एक भारतीय मॉडल के साथ साथ टीवी  और फिल्म अभिनेत्री हैं। 2007 से सोनी के प्रसिद्ध धारावाहिक सीआईडी के लिए डॉ तारिका का रोल निभा रही हैं। इस रोल में उन्होंने काफी अधिक ख्याति अर्जित की है। श्रद्धा मिस इंडिया 2002 में प्रवेश किया था हालांकि अंतिम 5 में जगह नहीं बना सकीं थीं। लेकिन इससे वे काफी चर्चा में आई थी। 2009 में श्रद्धा ने हिंदी फिल्म अॉल द बेस्ट में भी रोल किया है। इसके अलावा श्रद्धा ने कई और हिंदी धारावाहिकों में काम किया है। डॉ तारिका यानि श्रद्धा मसूले सीआईडी के एक एपिसोड के लिए 40 हजार रूपए लेती हैं।

  • फ्रेडरिक्स– असल जिंदगी में इनका नाम दिनेश फंडिस है। मुंबई के रहने वाले दिनेश एक टीवी और फिल्म कलाकार हैं। जो सीआईडी में इंसपेक्टर फ्रेडरिक्स का रोल निभाते हैं। दिनेश ने खुद सीआईडी के कई एपिसोड लिखे हैं। वे फिल्मों के पटकथा लेखक भी हैं। उन्होनें मराठी फिल्में भी लिखी हैं। इसके अलावा दिनेश फंडिस ने बॉलीवुड के मेला, सरफरोश और अॉफिसर जैसे फिल्मों में रोल किया है। दिनेश सीआईडी में अपने अनोखे कॉमेडी के अंदाज के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। दिनेश शो के एक एपिसोड के लिए 70 से 80 हजार रूपए चार्ज करते हैं।

  • डॉ सालुन्खे- नरेंद्र गुप्ता यानि सीआईडी के डॉ. सालुन्खे बहुत ही मजबूत और जाने माने कलाकार हैं। सीआईडी में उनका अहम रोल है। सीआईडी के अलावा डॉ. सालुन्खे कई अन्य टीवी धारावाहिकों में काम कर चुके हैं। सीआईडी के एक एपिसोड के लिए डॉ सालुन्खे 40 हजार रूपए लेते हैं।

  • सीनियर इंसपेक्टर अभिजीत- आदित्य श्रीवास्तव एक बड़े फिल्म अभिनेता और टीवी कलाकार हैं। सीआईडी में इंस्पेक्टर अभिजीत का रोल करते हुए एक एपिसोड के लिए 80 हजार से 1 लाख रूपए तक लेते हैं। इसके अलावा अभिजीत कई बॉलीवुड फिल्में जैसे सत्या, गुलाल, ब्लैक फ्राइडे आदि फिल्मों में भी अहम रोल कर चुके हैं।

  • इंसपेक्टर दया- दयानंद सेट्टी इंडियन मॉडल, धारावाहिक एक्टर और फिल्म अभिनेता हैं। 1998 से लगातार सीआईडी में इंसपेक्टर दया का रोल निभा रहे हैं। और इस रोल में वे सीरियल में दरवाजा तोड़ने को लेकर काफी फेमस भी हैं। दयानंद सेट्टी सीआईडी के लिए प्रत्यके एपिसोड में 1 लाख रूपए अपने रोल के लिए लेते हैं।

  • एसीपी प्रद्युमन्य- शिवाजी साटम एक फिल्म अभिनेता होने के साथ साथ छोटे पर्दे के भी हीरो हैं। शिवाजी साटम हिंदी फिल्मों में सूर्यवंशम, जिस देश में गंगा रहता है, नायक जैसी फिल्मों में रोल कर चुके हैं। 1998 से लगातार सीआईडी के लिए भी रोल कर रहे हैं। वे सीआईडी में एसीपी के रोल में हैं। और एसीपी के रोल के लिए वे हर एपिसोड में 5 लाख रूपए लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here