अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. अजय देवगन भी उनमें से एक हैं. उन्होंने बचपन में ही अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. बचपन में ही इनकी एक्टिंग देखकर दर्शक समझ गए थे कि बड़ा होकर यह बॉलीवुड में बहुत नाम कमायेगा. लेकिन आपको बता दें जितने मशहूर अजय देवगन हैं उससे भी ज्यादा मशहूर उनकी लव स्टोरीज हैं. अपने फिल्मी करियर में अजय का नाम बॉलीवुड की कई जानी-मानी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. जहां अजय के साथ नाम जुड़ने वाली सभी अभिनेत्रियों ने शादी कर ली वहीं एक अभिनेत्री ऐसी भी हैं जो आज भी अजय की वजह से कुंवारी है. खूबसूरत होने के बावजूद आज तक उन्होंने शादी नहीं की और ये अभिनेत्री कोई छोटी-मोटी अभिनेत्री नहीं बल्कि बॉलीवुड की एक मशहूर अदाकारा हैं. उस अभिनेत्री के बारे में जानने से पहले चलिए आपको बताते हैं अजय देवगन के कुछ फेमस हुकअप्स के बारे में.

अजय देवगन बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन को अपना दिल दे बैठे थे. उन दिनों रवीना के साथ अजय की जोड़ी बहुत हिट हुआ करती थी. उस दौरान उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया था लेकिन वह कभी एक न हो सके. अजय देवगन का नाम रवीना के अलावा कई अन्य हीरोइनों के साथ भी जुड़ा. रवीना के बाद उनका नाम करिश्मा कपूर के साथ जुड़ा. कहा जाता है कि करिश्मा की वजह से अजय और रवीना का ब्रेकअप हुआ था. इतना ही नहीं, रवीना ने करिश्मा पर आरोप लगाया कि उनकी वजह से उन्हें कई फिल्मों से निकाला जा चुका है. यह बात करिश्मा को रास नहीं आई और उन्होंने अजय और रवीना से दूरी बना ली.

इसके बाद उनका नाम जुड़ा बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस तब्बू के साथ और रिपोर्ट्स के मुताबिक तब्बू आज भी अजय देवगन से बेहद प्यार करती हैं.

दरअसल, 90 के दशक में तब्बू और अजय ने साथ कई फिल्में की. इस दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था. तब्बू दिलोंजान से अजय को चाहने लगी थीं. लेकिन शायद अजय की तरफ से ये प्यार सच्चा नहीं था तभी तो उनके जीवन में काजोल की एंट्री हुई. काजोल के साथ भी अजय ने कई फिल्मों में काम किया और उनका झुकाव काजोल की तरफ होने लगा. धीरे-धीरे दोनों को एक दूसरे से इतना प्यार हो गया कि उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया और तब्बू कुंवारी रह गयीं. सूत्रों की मानें तो अजय देवगन की वजह से तब्बू ने आजतक शादी नहीं की है.

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here