फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने 23 साल की उम्र में ही अरबपति बनकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वह ऐसा करने वाले सबसे युवा व्यक्ति थे। लेकिन यह खिताब अब 20 साल की एक लड़की अपने नाम करने वाली है। वह जुकरबर्ग का रिकॉर्ड अपनी कमाई से जल्द तोड़ सकती है।

दरअसल, कर्दाशियां परिवार की सदस्य और रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर सिर्फ 20 साल हैं। लेकिन उनकी कमाई जानकर आपको होश उड़ जाएंगे।

काईली जेनर की कमाई 90 करोड़ डॉलर (तकरीबन 6117 करोड़ रुपये) से ज्यादा है। फोर्ब्स ने उनकी कमाई का यह आंकड़ा बताया है। वह जल्द ही फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग का सबसे युवा अरबपति का रिकार्ड तोड़ने वाली हैं।

आपको बता दें कि काइली सिर्फ एक रियलिटी टीवी स्टार नहीं हैं, बल्क‍ि एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। वह काइली कॉस्मेटिक्स नाम से एक मेकअप कंपनी चलाती हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, उन्होंने दो वर्ष पहले इस कंपनी को शुरू किया था। वर्तमान में यह एक बड़ी कंपनी के रूप में स्थापित हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, काइली ने महज 2000 रुपये की लिप किट के साथ अपने कारोबार की शुरुआत की थी। काइली ने अपनी कंपनी के करीब 63 करोड़ डॉलर से ज्यादा के उत्पाद को बेचा है। फोर्ब्स ने काइली की कंपनी की वैल्यू 80 करोड़ डॉलर (5486 करोड़ रुपये) लगाई है।


फोर्ब्स का कहना है कि काइली ने अपनी कंपनी और टेलीविजन प्रोग्राम्स, एंडोर्समेंट्स और आफ्टर-टैक्स डिविंडेंड से 90 करोड़ डॉलर (तकरीबन 6117 करोड़ रुपये) की कमाई की है।

मैगजीन का अनुमान है कि अगले साल वह फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का सबसे युवा अरबपति बनने का तमगा छीन लेंगी। काइली अगले महीने 21 साल की हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here