अगर आप नई कार लेने की सोच रहे है तो हिन्दुस्तान मोटर्स आपके लिए एक नई कार लेकर आ रही है। आपने हिन्दुस्तान मोटर्स का नाम तो सुना ही होगा। हम इस कंपनी की एम्बेसडर कार की बात कर रहे है।


जिससे कम्पनी एक बार फिर से भारतीय बाजार में लांच करने वाली है। हम आपको बता दे हिन्दुस्तान एम्बेसडर 90 के दशक में लोगो के दिलो में राज करती थी इतना ही नहीं इस कार को अभी तक कई लोगो ने संभाल के रखा होगा।


90 के दशक में इस कार की लुक और मजबूती को टककर देने के लिए और कोई कार मौजूद नहीं थी। परंतु हिन्दुस्तान मोटर्स ने सन 2014 एम्बेसडर की मैन्युफैक्चरिंग बंद कर दी थी।

सूत्रों ने बताया की हिन्दुस्तान मोटर्स कम्पनी 30 मई को एम्बेसडर को री-लॉन्च लांच करने वाली है। मतलब इस साल के अंत तक यह कार आपके नज़दीकी हिन्दुस्तान मोटर्स शोरूम में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। हिन्दुस्तान कम्पनी ने इस नई कार की एक्स शो-रूम कीमत 3।80 रुपये रखी है। आपको बता दे की अलग अलग शहर में इस कार की ऑन रोड कीमत अलग अलग होती है।

हिन्दुस्तान मोटर्स कम्पनी ने अपनी एम्बेसडर में 1817 सीसी का MPFi, इंजन लगाया है जो 4800 आरपीएम में 71 बीएचपी की ताकत और 2250 आरपीएम में 134 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।

कंपनी ने इस कार में 54 लीटर की फ्यूल टैंक रखी है। इस गाड़ी में 5 व्यक्ति बैठ सकते है। इस कार की बॉडीटाइप सेडान है। एम्बेसडर की ग्राउंड क्लेरेंस 165 एमएम है। इसका माइलेज 35 से 40 का होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here