Connect with us

Entertainment

चीन ने अपने दोस्त पाकिस्तान को लगाया चूनाः टॉप क्वालिटी का बता ‘अंडरवियर’ से बने मास्क भेजे

Published

on

कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे पाकिस्तान को उसके मित्र देश चीन ने ही धोखा दे डाला है. हाई क्वालिटी N-95 मास्क के नाम पर पाकिस्तान के करीबी चीन ने बड़ा धोखा किया है.

चीन ने भेजें अंडरवियर से बने मास्क ...

दरअसल, पाकिस्तान में सिंध की सरकार ने चीन से करोड़ों की संख्या में N-95 मास्क खरीदे थे. और जब चीन से आए सामानों को खोलकर देखा गया तो पता चला कि एन-95 मास्क की जगह अंडरवेयर से बने मास्क पाकिस्तान को पकड़ा दिए गए हैं.

अंडरवेयर से बने मास्क की सप्लाई

हैरानी की बात यह है कि सिंध की प्रांतीय सरकार ने बिना जांच किए ही अस्पतालों में ये मास्क भी भेज दिए.
इस खबर सामने आने के बाद इमरान खान सरकार और खासतौर पर सिंध प्रांत की सरकार की काफी किरकिरी हो रही है.

Creative DIY Face Masks to Protect Yourself from the Corona Virus -

पाकिस्तान ही नहीं यूरोप के कई देशों ने भी इससे पहले शिकायत की थी कि चीन से भेजे गए मास्क और किट खराब गुणवत्ता के हैं. स्पेन और नीदरलैंड्स ने तो मेडिकल सप्लाई वापस करने का भी फैसला कर लिया.

China Duped Pakistan sends Corona Masks Made of Underwear - चीन ...

चीन ने पिछले दिनों पाकिस्तान से वादा किया था कि वह उसे एन-95 मास्क भेजेगा. इससे पहले चीन ने आगे बढ़कर मेडिकल सप्लाई भेजने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान से लगी सीमा को खोलने का अनुरोध किया था. चीन के इस अनुरोध पर पाक भी फूला नहीं समाया, लेकिन उसे कहां पता था कि चीन उसके साथ ठगी कर लेगा.

सोशल मीडिया पर चर्चा तेज

पाकिस्तान से यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को ये मास्क उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि ये इस्लाम के खिलाफ हैं।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि चीन और पाकिस्तान बहुत अच्छे दोस्त हैं और चीन से जो भी मिले, पाकिस्तान को उसे गिफ्ट समझकर रख लेना चाहिए। पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर भी इस खबर ने सुर्खियां बटोर रखी हैं कि चीन ने किस तरह से पाकिस्तान को चूना लगा दिया।

Pantsu mask | Pantsu | Know Your Meme

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2,700 से ज्यादा

बाकी दुनिया की तरह पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है, लेकिन जागरूकता की कमी, सरकारी की नाकामी और अस्पतालों की हालत खराब होने के कारण यहां लगातार मरीज सामने आ रहे हैं.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 2,708 हो गई. केवल पंजाब प्रांत में संक्रमितों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है. ‘नेशनल हेल्थ सर्विसेज’ के मुताबिक कोविड-19 के कारण अब तक 40 लोगों की जान जा चुकी है, हालांकि देश में 140 लोग इसके संक्रमण के बाद ठीक भी हुए हैं.

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है जहां कुल 1072 मामले सामने आए हैं. सिंध में 839, खैबर पख्तूनख्वा में 343, बलूचिस्तान में 175, गिलगित-बाल्तिस्तान में 193, इस्लामाबाद में 75, पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 11 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है.

कोरोना वायरस: चीन ने 'खास दोस्त' पाक ...

लेकिन लोग सोशल डिस्टेंसिंग जैसी जरूरी चीजों का ख्याल नहीं रख रहे हैं. हाल ही में सामने आए एक वीडियो में साफ है कि लोग नमाज पढ़ने के लिए भारी संख्या में मस्जिदों में जुट रहे हैं और रोके जाने पर पुलिसकर्मियों पर हमले भी कर रहे हैं.

इधर इस जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए विश्व बैंक ने पाकिस्तान के लिए शुक्रवार को 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता मंजूर की है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Continue in browser
To install tap Add to Home Screen
Add to Home Screen
Magzian
Get our web app. It won't take up space on your phone.
Install
See this post in...
Magzian
Chrome
Add Magzian to Home Screen
Close

For an optimized experience on mobile, add Magzian shortcut to your mobile device's home screen

1) Press the share button on your browser's menu bar
2) Press 'Add to Home Screen'.
Magzian We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications