Connect with us

India

15 अप्रैल से चलेंगी अधिकांश ट्रेनें, रेलवे ने ड्राइवर-गार्ड और टीटीई को भेजा टाइमटेबल

Published

on

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद रेलवे 15 अप्रैल से अपनी सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है। रेलवे ने 15 अप्रैल से अपनी सभी सेवाओं को फिर से शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सभी रेलवे सुरक्षाकर्मियों, स्टाफ, गार्ड, टीटीई और अन्य अधिकारियों से कहा गया है कि वे 15 अप्रैल से अपनी ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए तैयार हो जाएं।हालांकि रेलवे, ट्रेनों का परिचालन सरकार से हरी झंडी के बाद ही शुरू करेगी, जिन्होंने इस मुद्दे पर मंत्रियों के समूह (GoM) का गठन किया है।

Railway News : IRCTC Indian Railways, Ranchi Rail Division Convert ...

रेलवे ने सभी रेल जोन को ट्रेन चलाने के लिए टाइमटाइम भेज दिया है। रेलवे ने इसकी योजना सभी रेल जोनों को जारी कर दी है।सूत्रों के मुताबिक सभी 17 रेलवे जोन को अपनी सेवाएं दोबारा शुरू करने के लिए संदेश भेज दिए गए हैं।

15 अप्रैल की ट्रेनों की लिस्ट के अनुसार लगभग 80 प्रतिशत ट्रेनों के चलने की उम्मीद है, जिसमें राजधानी, शताब्दी, दुरंतो ट्रेनें शामिल हैं। लोकल ट्रेनों के भी शुरू होने की संभावना है।सूत्रों का कहना है कि रेलवे सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कर सकता है और वह सरकार द्वारा सलाह के अनुसार सभी प्रोटोकॉल का पालन भी करने को तैयार है।’

Railway Booked A Dog In Horse Category - रेलवे का ...

हालांकि, वरिष्ठ अधिकारियों ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि कोई भी नए आदेश जारी नहीं किए गए हैं और चूंकि ट्रेन केवल 14 अप्रैल तक बंद थीं तो 15 अप्रैल से ट्रेनों के दोबारा प्रभावी शुरुआत के लिए कोई नए आदेश की आवश्यकता नहीं है।

सूत्रों ने कहा है कि इस सप्ताह के अंत में एक ठोस कार्य योजना, सभी ज़ोन को भेजी जाएगी।

Indian Railways Decision To Stop Six Trains On Karnal Railway ...

पीएम मोदी द्वारा एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की थीष इसके बाद रेलवे ने 13,523 ट्रेनों की सेवाओं को 21 दिनों के लिए निलंबित कर दिया था। हालांकि इस दौरान मालगाड़ियां चल रही हैं

source jagran

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Magzian We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications