Connect with us

India

Odisha में कटा india का सबसे बड़ा Traffic Challan, जुर्माने की रकम जानकर आप भी कहेंगे OMG

Published

on

नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (Motor Vehicle Act) के लागू होने के बाद यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वाले वाहनों का भारी-भरकम चालान (Traffic Challan) काटा जा रहा है, लेकिन पुराने Motor Vehicle Act के दौरान भी एक truck का भारी-भरकम चालान काटा गया. यह चालान उड़ीसा (Odisha) में काटा गया, जोकि देश का सबसे बड़ा ट्रैफि‍क चालान बन गया है. यह challan दो या तीन लाख का नहीं, बल्कि पूरे साढ़े 6 लाख रुपये का काटा गया है.

यह चालान भी एक truck का काटा गया, जिसे कई सारे ट्रैफि‍क रूल्‍स का उल्‍लंघन करते हुए पकड़ा गया. हालांकि यह challan बीते 10 अगस्त को काटा गया था.

यह challan काटा गया उड़ीसा के संबलपुर (Sambalpur) में. संबलपुर क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा विभिन्न ट्रैफि‍क नियमों का उल्‍लंघन करने पर एक ट्रक के चालक और मालिक पर 6.53 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. हालांकि यह challan बीते 10 अगस्त को काटा गया था. यानि संशोधित Motor Vehicle Act के लागू होने से पहले यह Challan काटा गया. इस truck पर पुराने मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया. दरअसल, नगालैंड (Nagaland) में पंजीकृत एक ट्रक का संबलपुर में परिवहन कार्यालय की प्रवर्तन टीम द्वारा उस वक्‍त चालान किया गया, जब इस वाहन को कई यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया. ट्रक के मालिक की पहचान Nagaland के फेक टाउन की बेथेल कॉलोनी निवासी शैलेश शंकर लाल गुप्ता के रूप में की गई है, जबकि चालक दिलीप कर्ता झारसुगुड़ा का रहने वाला है.

सूत्रों के अनुसार, RTO ने उस पर बिना रोड tax के वाहन चलाने, बिना वाहन बीमा, वायु और ध्वनि प्रदूषण का उल्लंघन करने और मालवाहन पर यात्रियों को ले जाने के rules का उल्‍लंघन करने के तहत Challan काटा. इसके अलावा वाहन ने permit शर्तों का भी उल्लंघन किया.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *