Connect with us

Bollywood

Saand Ki Aankh: नीना गुप्ता के बाद अब कास्ट‍िंग की बहस में कूदीं आलिया की मां सोनी राजदान, फिल्ममेकर्स पर उठाए सवाल

Published

on

तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘सांड की आंख’ ट्रेलर रिलीज के बाद से ही चर्चा में है. इस फिल्म में ये अभिनेत्रियां अपनी उम्र से ज्यादा उम्र की महिलाओं का किरदार निभाती नजर आ रही हैं. ट्रेलर रिलीज के बाद से ही ये बहस शुरु हो गई है कि यंग अभिनेत्रियों से ऐसा रोल क्यों कराया गया जबकि इंडस्ट्री में उम्रदराज अभिनेत्रियां है जो इस रोल को कर सकती थीं.

Image result for latest images of saand ki aankh

बहस तब शुरु हुई जब फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि ये फिल्म नीना गुप्ता, जया बच्चन या फिर शबाना आजमी करतीं तो ज्यादा बेहतर होता. इसी पर नीना गुप्ता ने लिखा, “हमारी उम्र के रोल में तो कम से कम हमसे करा लो भाई.”

नीना गुप्ता ने ये भी कहा,”ये बिजनेस है. मेकर्स को उन्हें की कास्ट करना होता है जो प्रोजेक्ट के लिए अच्छे हों. हो सकता है कि ज्यादा उम्र के एक्टर्स फिल्म का ना बेच पाएँ.”

अब इस बहस में आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान भी शामिल हो गई हैं. सोनी राजदान ने क्विंट से बात करते हुए कहा कि उन्हें ट्रेलर में दोनों अभिनेत्रियां पसंद आई हैं लेकिन उन्हें ये समझ नहीं आ रहा है कि ज्यादा उम्र की महिलाओं की भूमिका के लिए इन्हें क्यों कास्ट किया गया है. उन्होंने सवाल उठाते हुए ये भी कहा कि फिल्ममेकर 60 साल की महिलाओं पर फिल्म ही क्यों बनाते हैं जब वो पर्दे पर वास्तविक उम्र के लोगों को नहीं दिखा सकते.

Image result for latest images of saand ki aankh

अभिनेत्री सीमा पहवा ने इस पर कहा कि उन्हें लगता है कि बॉक्स ऑफिस को ध्यान में रखते हुए फिल्ममेकर्स यंग एक्टर्स को ऐसे रोल के लिए कास्ट करते हैं.

क्या है मामला

नीना गुप्ता से पहले कंगना रनौत की बहन ने भी इस कास्टिंग पर सवाल उठाए थे. रंगोली ने ट्रेलर देखने के बाद ये खुलासा किया कि यह फिल्म पहले कंगना को ऑफर की गई थी, लेकिन कंगना ने इन किरदारों के लिए नीना गुप्ता और राम्या कृष्णा का नाम सुझाया था.

तापसी ने दिया जवाब

ये बहस खत्म करने के लिए तापसी पन्नू सोशल मीडिया पर जवाब भी दिया. तापसी ने अपने एक पोस्ट में लिखा, ”जब हमें अनुपम खेर का ‘सारांश’ में निभाया रोल पसंद आया, तो क्या हमने ये सवाल उनसे पूछे? जब नरगिस दत्त ने सुनील दत्त की मां की भूमिका निभाई क्या हमने उनसे सवाल किया? क्या हमने जॉन ट्रावोल्टा से हेयरस्प्रे में एक महिला की भूमिका निभाने के लिए सवाल किया था? जब आमिर खान ने ‘3 इडियट्स’ में कॉलेज के छात्र की भूमिका निभाई, क्या हमने सवाल किया? और भविष्य में क्या हम ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में एक समलैंगिक व्यक्ति की भूमिका निभाने को लेकर आयुष्मान खुराना से सवाल करेंगे? या ये सवाल सिर्फ हमारे लिए आरक्षित हैं???

तापसी ने आगे लिखा, ”चलिए बहस जारी रखते हैं और उम्मीद है कि इस दिवाली आपके सवालों का जवाब मिल जाएगा और भ्रम दूर हो जाएंगे, क्योंकि हम तो आ रहे हैं, इस बार पटाखे नहीं गोलियां बरसाने. हमारी छोटी सी फिल्म के लिए शुभकामनाएं और इस पर ध्यान देने के लिए आपका धन्यवाद!”

जानकारी के लिए बता दें कि ये फिल्म हरियाणा की दो शूटर दादियों प्रकाशी तोमर और चंद्रो तोमर की ज़िंदगी पर आधारित है. फिल्म में तापसी ने प्रकाशी तोमर का, जबकि भूमि ने चंद्रो तोमर का किरदार निभाया है. फिल्म दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Magzian We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications